सीट शेयरिंग पर NDA में अंतिम फैसला हुआ ,थोड़ी देर में औपचारिक ऐलान संभव

पटना : बिहार की राजनीती में NDA का मतलब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) इन ३ पार्टी से है क्युकि कुशवाहा अब UPA के साथ है. इसी के बीच 3 पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है और आज फैसला आने वाला है कि कौन सी पार्टी कितने सीटो पर चुनाव लड़ेगी. सूत्रों के अनुसार अगर बात करे तो दिल्ली में तीनों पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकों का दौर जारी है. कौन कितनी और किस सीट पर लड़ेगा इसको लेकर चर्चा जारी है और उम्मीद है कि मीडिया के सामने जल्दी ही इसका ऐलान किया जायेगा.

आपको बता दे कि JDU के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री अभी दिल्ली में है और उम्मीद किया जा रहा है कि सीटो के बटवारे के लिए ही आये है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ये पहले ही बता चुके है कि दोनों पार्टिया 2019 में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. अब खबर ये आ रही है कि दोनों पार्टी जहां 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, लोजपा के खाते में 6 लोकसभा और एक राज्यसभा की सीट गई है.चिराग पासवान इस बात पर अपनी सहमती दे सकते है |

जैसा कि पिछले कुछ दिनों में चिराग पासवान के ट्वीट ने NDA के राजीनति में धमासान मचा दिया था. इसे बाद ऐसा लग रहा था कि उपेन्द्र कुशवाहा के तरह कही रामविलास पासवान भी NDA को न छोड़ दें. परन्तु फ़िलहाल ऐसा कुछ नहीं लग रहा है क्युकि अमित शाह और नितीश कुमार एक्टिव मोड में है .

आगे भी आपको जानकारी देंगे.

Loading...

You may also like...